ममता बनर्जी ने किया डॉक्टरों के धरने का दौरा, समाधान के लिए आखिरी प्रयास- Mamata Banerjee at protest site

west bengal mamata banerjee,west bengal ,mamata banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने डॉक्टरों द्वारा जारी धरने के बीच शनिवार को धरनास्थल का दौरा किया। यह विरोध प्रदर्शन पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या (Kolkata Doctor Rape And Murder) के बाद शुरू हुआ था। इसके चलते डॉक्टरों ने स्वास्थ भवन के बाहर धरना दिया और अपनी मांगों के लिए चर्चा की प्रक्रिया बार-बार बाधित हुई। हाल में डॉक्टरों ने बातचीत के लाइव टेलीकास्ट की मांग को लेकर चर्चा में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

ममता बनर्जी का संदेश- Mamata Banerjee message

ममता बनर्जी ने धरनास्थल पर पहुंचकर प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से कहा- “मैं आपकी आवाज़ को सलाम करने आई हूं। मैं भी छात्र आंदोलनों का हिस्सा रही हूं और आपकी भावनाओं को समझती हूं। मुझे भी यह घटना बहुत दुःखदाई लगी है।” उन्होंने डॉक्टरों से अपील की कि वे काम पर वापस लौटें और आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगों पर विचार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से न्याय का वादा करते हुए कहा कि वह इस मामले में सीबीआई से जांच को तेज करने का अनुरोध करेंगी।

डॉक्टरों की प्रतिक्रिया और मांगें- West Bengal Government doctors deadlock

मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे उनकी बातचीत के प्रस्ताव का स्वागत करते हैं, लेकिन उन्होंने इस पर जोर दिया कि यह बैठक पारदर्शी होनी चाहिए और इसे लाइव टेलीकास्ट किया जाना चाहिए। डॉक्टरों ने मांग की कि जिन अधिकारियों के खिलाफ वे विरोध कर रहे हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

विवाद और समाधान की उम्मीद

इस मामले में मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि बैठक का लाइव प्रसारण प्रोटोकॉल के खिलाफ है, इसलिए सरकार ने इसे स्वीकार नहीं किया। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत का अनुरोध करते हुए कहा कि वह न्याय की गारंटी देंगी। डॉक्टरों ने अपनी पांच प्रमुख मांगें रखी हैं, जिसमें आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, अस्पतालों में सुरक्षा सुनिश्चित करना और कोलकाता पुलिस आयुक्त और स्वास्थ्य सचिव के इस्तीफे की मांग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *