ट्रंप की रैली में गोलीबारी: हमलावर ने मंच पर चलाई गोली, पूर्व राष्ट्रपति के कान को छूती हुई निकली गोली

-

image credit- twitter snaps

बटलर काउंटी, पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान हमला

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को बटलर काउंटी, पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान मंच पर थे, जब अचानक कई गोलियों की आवाज सुनाई दी। इनमें से एक गोली ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई।

घटना का विवरण

रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप मंच पर खड़े थे जब छह बार गोली चलने की आवाज सुनाई दी। पहले शॉट के बाद ट्रंप तुरंत ही मंच के पीछे छुप गए। वीडियो में दिखा कि ट्रंप को सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स द्वारा सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया, उनकी मुट्ठी भिंची हुई थी।

भीड़ की प्रतिक्रिया

जब पहली गोली चली, तो कुछ दर्शक इधर-उधर भागने लगे जबकि कुछ लोग स्टैंड्स में छुप गए। कुछ लोगों ने मोबाइल फोन से इस घटना को रिकॉर्ड किया।

हमलावर की मौत और दर्शक हताहत

सुरक्षा सेवा के अधिकारियों ने बताया कि हमलावर को मौके पर ही मार गिराया गया। इस गोलीबारी में एक दर्शक की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

ट्रंप का बयान

घटना के बाद, ट्रंप ने एक बयान जारी किया-
मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। मुझे तुरंत ही पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है, क्योंकि मैंने एक तेज़ आवाज सुनी और तुरंत ही गोली को त्वचा को चीरते हुए महसूस किया।

रैली का स्थान

यह रैली बटलर फार्म शो में हुई, जो बटलर काउंटी का एक ग्रामीण क्षेत्र है। पिछली जनगणना के अनुसार, इस शहर की जनसंख्या 13,000 से अधिक थी और संयुक्त राज्य जनगणना ब्यूरो के अनुसार, इसका क्षेत्रफल 2.7 वर्ग मील है।

सीक्रेट सर्विस का बयान

संयुक्त राज्य सुरक्षा सेवा के प्रमुख संचार अधिकारी एंथनी गुग्लिएलमी ने घटना के तुरंत बाद एक बयान जारी किया-
“13 जुलाई की शाम को पेंसिल्वेनिया में एक ट्रंप रैली में एक घटना हुई। सुरक्षा सेवा ने सुरक्षात्मक उपाय लागू किए और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। यह अब एक सक्रिय सुरक्षा सेवा जांच है और आगे की जानकारी जारी की जाएगी।”

बाद में एक बयान में, गुग्लिएलमी ने बताया कि संदिग्ध ने लगभग 6:15 बजे मंच की ओर कई गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा कि हमलावर रैली के बाहर एक ऊंचे स्थान पर था।

ट्रंप के प्रवक्ता का बयान

ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में पुष्टि की कि पूर्व राष्ट्रपति ठीक हैं लेकिन एक स्थानीय चिकित्सा सुविधा में इलाज करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *